Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Coronavirus: 14 अप्रैल को लॉकडाउन हटने के बाद के हालात के लिए रहें तैयार, राज्यों को पीएम का निर्देश

पीएम ने राज्यों से सलाह मांगी है कि लॉकडाउन को कैसे खत्म किया जाए
अपडेटेड Apr 03, 2020 पर 08:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोनावायरस के संक्रमण रोकने के मुद्दे पर बातचीत की।  देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में 14 अप्रैल को लॉकडाउन हटने के बाद जब एकसाथ कई लोग सड़कों पर उतरेंगे को संक्रमण फैलने से रोकना मुश्किल हो सकता है।


पीएम ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि वे इस बात का ध्यान रखें कि संक्रमण पर कंट्रोल किया जा सके। पीएम ने सभी राज्यों से इस मामले में सुझाव मांगा है कि लॉकडाउन को कैसे खत्म किया जाए।


पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान किया था। 21 दिनों का यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है। ऐसे में मुमकिन है कि सरकार एक झटके में लॉकडाउन खत्म करने के बजाय धीरे-धीरे करे।


21 दिनों के लॉकडाउन में यह दूसरी बार है जब पीएम ने वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की है। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, गुरुवार तक देश में कोरोनवायरस के मामने 2000 से ज्यादा हो चुके हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।