Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पीएम मोदी ने कहा, 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद हम Coronavirus से जंग जीत जाएंगे

पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी के लोगों को संबोधित किया है
अपडेटेड Mar 26, 2020 पर 09:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी के लोगों को संबोधित किया है। कोरोनावायरस की वजह से देशभर को लॉकडाउन करने के बाद यह पीएम ने पहली बार कोई संबोधन किया है।


पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश 21 दिनों के लिए लॉकडाउन है। उम्मीद है कि हमारी कोशिश से 21 दिनों के बाद हमें जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज नवरात्रि का पहला दिन है। पहले दिन शैलपुत्री की पूजा की जाती है। उन्हें प्रकृति की देवी भी कहा जाता है। आज देश जिस संकट के दौर से गुजर रहा है, उसमें हम सभी को मां शैलपुत्री के आशीर्वाद की बहुत आवश्यकता है।


पीएम ने कहा, "आपका सांसद होने के नाते मुझे, ऐसे समय में आपके बीच होना चाहिए था। लेकिन आप यहां दिल्ली में जो गतिविधियां हो रही हैं, उससे भी परिचित हैं। यहां की व्यस्तता के बावजूद मैं वाराणसी के बारे में निरंतर अपने साथियों से अपडेट ले रहा हूं।


पीएम ने कहा, आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं। हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए। संकट की इस घड़ी में, काशी सबका मार्गदर्शन कर सकती है, सबके लिए उदाहरण प्रस्तुत कर सकती है।


काशी का अनुभव शाश्वत, सनातन, समयातीत है। और इसलिए, आज लॉकडाउन की परिस्थिति में काशी देश को सिखा सकती है-  संयम, समन्वय, संवेदनशीलता। काशी देश को सहयोग, शांति, सहनशीलता सिखा सकती है। काशी देश साधना, सेवा, समाधान सिखा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।