Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Covid-19: पीएम मोदी ने देशवासियों से किया 5 आग्रह, जानिए क्या कहा?

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के चलते पीएम मोदी देशवासियों से 5 आग्रह किया है। जानिए क्या कहा है पीएम मोदी ने ?
अपडेटेड Apr 06, 2020 पर 17:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस समय पूरी दुनिया में कोरोना काल चल रहा है। दुनिया के अधिकतर देश इससे पीड़ित हैं। इसी कोरोना काल में BJP के स्थापना दिवस की तारीख भी आ गई। इस अवसर पर पीएम मोदी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने देशवासियों कोरोना पर विजय हासिल करने के लिए कई तरह के टिप्स दिए। फिर उन्होंने देशवासियों से 5 आग्रह किए हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपसे 5 आग्रह करता हूं। ये 5 आग्रह आप मान सकते हैं।


पहला आग्रह


पहला आग्रह उन्होंने किया कि आप गरीबों को राशन दें। यानी गरीबों की अधिक से अधिक मदद करें।


दूसरा आग्रह


दूसरा आग्रह उन्होंने किया कि आप कम से कम 5-7 लोगों के लिए फेस कवर बनाएं। साथ ही लोगों में उसे बांट दें।


तीसरा आग्रह


तीसरा आग्रह के लिए उन्होंने कहा कि जो देश सेवा में लगे हे हैं। उन्हें धन्यवाद करना है। इसके लिए पांच अलग-अलग वर्ग बनाए हैं। पहले वर्ग- नर्सेस और डॉक्टर्स हैं। दूसरे वर्ग में सफाई कर्मचारी, तीसरे वर्ग में पुलिसकर्मी, चौथे वर्ग में बैंक और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी शामिल हैं। इसके बाद पांचवें वर्ग में आवश्यक सेवाओं में जुटे हुए सभी कर्मचारी हैं।


चौथा आग्रह


चौथे आग्रह में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए आरोग्य सेतु ऐप बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इसके बारे में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी दें और कम से कम 40 लोगों में ये ऐप इंस्टॉल भी करवाएं।


पांचवां आग्रह


पीएम मोदी ने कहा कि मेरा पांचवा आग्रह है कि PM-CARES फंड में अधिक से अधिक लोग सहयोग करें। दूसरों को भी दान करने की प्रेरणा दें। लाखों लोग PM-CARES फंड में दान कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि युद्ध के समय लोग देश की मदद को दान देते आए हैं। इसे भी मानवता के खिलाफ जंग समझकर जितना बन पड़े पीएम केयर पंड में दान दिया जाए।    


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।