Moneycontrol » समाचार » राजनीति

BJP के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने कहा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी चलेगी

BJP के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
अपडेटेड Apr 06, 2020 पर 14:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सोमवर 6 अप्रैल को 40वां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमारा स्थापना दिवस ऐसे समय पर आया है जब दुनिया मुश्किल वक्त से गुजर रही है। उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर कहा कि भारत दुनिया के उन देशों में से है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की।


पीएम मोदी ने कहा कि ये एक लंबी लड़ाई है। जहां न थकना है, न हारना है। लंबी लड़ाई के बाद विजय होकर बाहर निकलना है। पीएम मोदी ने कहा कि चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को लेकर और अधिक शस्त होकर प्रशस्त होने का मार्ग तय करता है। आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत। 


उन्होंने कहा कि हमारे शास्त्रों में कई महत्वपूर्ण बातें कही गईं हैं। हमारे वहां कहा गया है।


समानो मंत्र: समिति: समानी। समानम् मनः सह चित्तम् एषाम्


यानि हमारे विचार, हमारे संकल्प और हमारे हृदय एकजुट होने चाहिए।


पीएम मोदी ने आगे कहा कि कल भी रात को 9बजे, हमने 130करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं। हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर-गरीब, पढ़ा-लिखा हो, अनपढ़ हो, सभी ने मिलकर, एकजुटता की इस ताकत को नमन किया, कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया है।


पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने कोरोना से निपटने के लिए जितनी तेजी से काम किया है, आज उसकी सराहना WHO भी कर रहा है। सारे देश इसका एकजुट होकर मुकाबला करें इसके लिए SAARC देशों की विशेष बैठक हो या G20 देशों का विशेष सम्मेलन। भारत ने इन सभी आयोजनों में एक खास भूमिका निभाई है।


अपडेट जारी....




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।