Moneycontrol » समाचार » राजनीति

अहम खबरें: महाराष्ट्र में महाअघाड़ी सरकार में दरार, दिल्ली में पढ़ा जाएगा सुंदरकांड

विराट कोहली ने फील्ड से परे सोशल मीडिया पर एक नई उपलब्धि हासिल की है।
अपडेटेड Feb 19, 2020 पर 11:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

महाराष्ट्र में महाभारत, महाअघाड़ी सरकार में दरार


महाराष्ट्र में महाअघाड़ी सरकार में दरार नजर आने लगा है। अभी एलगार परिषद केस की जांच को लेकर NCP और शिवसेना के बीच दूरी खत्म भी नहीं हुई थी कि अब NPR पर भी दिक्कतें बढ़ने लगी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे राज्य में NPR लागू किए जाने की बात की है। कांग्रेस और NCP के ऐतराज के बाद भी उद्धव ठाकरे अपने रुख पर कायम है। कांग्रेस, NCP पहले से ही NPR के विरोधी रहे हैं।
 
हर महीने के पहले मगंलवार को दिल्ली में पढ़ा जाएगा सुंदरकांड


दिल्ली में बजरंग बली को लेकर इस बार चुनाव में खूब सियासत हुई। केजरीवाल ने खुद को बजरंग बली का भक्त बताया। इसके बाद उन्होंने कई जगहों पर हनुमान चालीसा भी पढ़ा लेकिन अब सरकार बनने के बाद आप विधायक सौरव भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली में हर महीने के पहले मगंलवार को सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। आज शाम साढ़े चार बजे चिराग दिल्ली में प्राचीन शिवमंदिर के पास सुंदरकांड का पाठ करके इसकी शुरुआत की जा रही है। हालांकि अभी तक ज्यादा डिटेल से इस पर जानकारी नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के अलग अलग इलाके में सुंदर कांड पढ़ा जाएगा।


अब मिशन बिहार पर प्रशांत किशोर, 20 फरवरी से बात बिहार की कैंपेन 
 
जनता दल यूनाइटेड से बाहर किए जाने के बाद एक बार फिर से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार की सियासत को गर्मा दिया है। प्रशांत किशोर ने बिहार चुनाव को देखते हुए बात बिहार की नाम से नया कैंपेन शुरु किया है। ये कैंपेन 20 फरवरी से शुरू हो रहा है। इसमें युवाओं को बड़ी तादाद में राजनीति से जोड़ने की कोशिश होगी। इसमें उन लोगों पर फोकस रखा गया है जो ये मानते हैं कि बिहार को नई लीडरशिप चाहिए। कैंपेन का मकसद 100 दिन के अंदर 1 करोड़ युवाओं को जोड़ना है। प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा और उन्हें पिछलग्गु बताया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार के लिए उनके मन में सम्मान है लेकिन बिहार के विकास के लिए उन्हें राजनीति में समझौता करना पड़ता है। आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार को एक ऐसा नेता चाहिए जो बिहार के लिए अपनी बात रखने में किसी का पीछलग्गू ना बनें।


इंस्टाग्राम पर विराट कोहली का जलवा, करीब 50 मिलियन फॉलोअर्स
 
क्रिकेट फिल्ड पर हमेशा नए क्रीतीमान रचने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फील्ड से परे सोशल मीडिया पर एक नई उपलब्धि हासिल की है। इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की लिस्ट में कप्तान कोहली भारत में पहले स्थान पर आ गए हैं। विराट के फॉलोअर्स का आंकड़ा अब 50 मिलियंस तक पहुंच गया है। इंस्टाग्राम पर यह आंकड़ा छूने वाले विराट पहली भारतीय हस्ती हैं। वहीं विराट कोहली के बाद अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा दूसरे स्थान पर हैं जिन्हे सबसे अधिक फॉलो किया जाता है।


सचिन के नाम लारेयस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड


सचिन तेंदुलकर को लारेयस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020 के खिताब से सम्मानित किया गया है। बर्लिन में आयोजित लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवार्ड कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर को ये सम्मान दिया गया। सचिन तेंदुलकर का नाम बेस्ट स्पोर्टिंग मोमेंट केटेगरी में नॉमिनेटेड था। भारत की 2011 विश्व कप में जीत के संदर्भ में तेंदुलकर से जुड़े लम्हे को कैरीड ऑन द शोल्डर्स ऑफ ए नेशन नाम दिया गया था।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।