Moneycontrol » समाचार » राजनीति

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची

AAP ने पार्टी के 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है। जबकि 15 सीटिंग MLA को इस बार टिकट नहीं मिला है
अपडेटेड Jan 15, 2020 पर 08:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Delhi Assembly Election 2020। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। AAP ने दिल्ली के सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट के मुताबिक, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं।


बाकी लोगों में सत्येंद्र जैन शकूर बस्ती, दिलीप पांडे तिमारपुर और सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश की सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगे। आतिशी मर्लिन कालकाजी, अमानतुल्लाह खान ओखला और राम निवास गोयल को शाहदरा से उतारा गया है। चांदनी चौक से प्रह्लाद सिंह साहनी को टिकट दिया गया है।


AAP ने पार्टी के 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है। जबकि 15 सीटिंग MLA को इस बार टिकट नहीं मिला है। तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर की जगह इस बार दिलीप पांडे को टिकट दिया गया है। वहीं बवाना से मौजूदा विधायक रामचंद्र की जगह जय भगवान उपकार को टिकट दिया गया है।


मुंडका से विधायक सुखबीर दलाल की जगह धर्मपाल लाकड़ा को खड़ा किया गया है। पटेल नगर से विधायक हजारीलाल चौहान की जगह राजकुमार आनंद को टिकट दिया गया है। हरीनगर से विधायक जगदीप की जगह विनय मिश्रा को टिकट दिया गया है। दिल्ली कैंट से विधायक कमांडो सुरेंद्र की जगह वीरेंद्र सिंह कादियान को उम्मीदवार बनाया गया है। राजेंद्र नगर से राघव चड्ढा को टिकट दिया गया है। पहले यहां विजेंद्र घर विधायक थे। 


दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं। इसमें से 58 सामान्य और 12 अनुसूचित जाति के हैं। इसबार असली टक्कर BJP और AAP के बीच है। दिल्ली में विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को होंगे और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।