Moneycontrol » समाचार » राजनीति

नेशनल हेराल्ड केस: सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर दिल्ली HC ने सोनिया-राहुल गांधी से मांगा जवाब

सुब्रमण्यन स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 08:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी से जवाब मांगा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) मामले में निचली अदालत में सुनवाई पर रोक लगाते हुए सोमवार को मामले में आरोपी कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य से BJP सांसद सुब्रमण्यन स्वामी (BJP MP Subramanian Swamy) की याचिका पर जवाब मांगा।     


सुब्रमण्यन स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है। निचली अदालत ने उनकी याचिका में पेश किए गए प्रमुख साक्ष्यों के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी एवं अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। जस्टिस सुरेश कैत ने सोनिया और राहुल गांधी, AICC महासचिव ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और यंग इंडिया (YI) से 12 अप्रैल तक स्वामी की याचिका पर जवाब देने को कहा।     


BJP सांसद की ओर से पेश हुए वकील सत्या सभरवाल और गांधी परिवार तथा अन्य की ओर से पेश हुए वकील तरन्नुम चीमा ने हाई कोर्ट के नोटिस जारी करने की और सुनवाई 12 अप्रैल तक स्थगित करने की पुष्टि की। BJP नेता ने निचली अदालत में दायर निजी आपराधिक शिकायत में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा अन्य लोगों पर नेशनल हेराल्ड के जरिए धोखाधड़ी एवं अनुचित तरीके से धन प्राप्त करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।