Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Delhi Violence: दिल्ली हिंसा को लेकर सियासत तेज, अंकित शर्मा की हत्या पर नए दावे

आज दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट इलाके में तनावपूर्ण शांति है। वहीं IB के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या को लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।
अपडेटेड Feb 28, 2020 पर 11:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट इलाके में तनावपूर्ण शांति है। वहीं IB के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या को लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। पुलिस ने चांदबाग इलाके से अंकित के शव को बरामद किया है। वहीं बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करके दावा किया है कि अंकित शर्मा को ताहिर हुसैन ने मारा। ताहिर हुसैन आम आदमी पार्टी का पार्षद है। ताहिर हुसैन के घर की छत से पत्थर, पेट्रोल बम मिले हैं।


वहीं ताहिर हुसैन ने अपने ऊपर लग रहे सभी आरोपों को खारिज किया है। मीडिया के साथ बातचीत में दावा किया है कि 24 फरवरी यानि सोमवार को ही पुलिस ने उसके घर को अपने कब्जे में ले लिया था। वो नहीं जानते कि आखिर उनके घर पर पेट्रोल बम, पत्थर कहां से आया।


दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला तेज कर दिया है। गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में एक डेलिगेशन राष्ट्रपति कोविंद से मिला। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहे। उन्होंने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है। मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी सबने सरकार से मांग की है कि वो दिल्ली में राजधर्म निभाएं। सोनिया गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति ने उन्हें बताया कि दिल्ली में हालात अब नियंत्रण में है। इधर प्रकाश जावड़ेकर ने आम आदमी पार्टी औऱ कांग्रेस दोनों पर आरोप लगाए हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।