Moneycontrol » समाचार » राजनीति

भूमि पूजन को लेकर दिग्विजय सिंह का दावा, अशुभ मुहूर्त की वजह से BJP नेताओं को हुआ कोरोना!

शिवराज ने कहा कांग्रेस के लिए राम राजनीति के विषय होंगे। हमारे लिए राम भक्ति और आस्था के विषय हैं।
अपडेटेड Aug 04, 2020 पर 10:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अयोध्या में राम मंदिर का श्रीगणेश हो गया है। आज गणेश पूजा के साथ भूमि पूजन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूपी के सीएम योगी अयोध्या पहुंच गए हैं। वहां उन्होंने सुरक्षा हालात का जायजा लिया है। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी भूमिभूजन और कार्य-आरंभ करेंगे। अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास के लिए पूरी अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 48 घंटे से भी कम का वक्त बचा है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसके लिए बहुत ही खास इंतजाम किए गए हैं।


लेकिन भूमि पूजन को लेकर सियासत भी गर्म हो गई है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने  PM पर तंज करते हुए कहा है कि ये हिंदू धर्म की मान्यताओं को नजरअंदाज करने का नतीजा है जिसके चलते  राम मंदिर के सभी पुजारी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। UP की मंत्री कमल रानी वरुण का कोरोना से निधन हो गया है। UP के BJP अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। अमित शाह कोरोना पॉजिटिव हैं, कर्नाटक के CM कोरोना पॉजिटिव हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। PM अशुभ मुहूर्त में शिलान्यास करके कितने लोगों को अस्पताल भिजवाना चाहते हैं? उन्होंने आगे कहा कि योगी जी आप ही मोदी जी को समझाइए सनातन धर्म की मर्यादाओं को क्यों तोड़ा जा रहा है? मोदी जी से अनुरोध है कि 5 अगस्त के अशुभ मुहूर्त को टाल दें। उन्होंने प्रश्न किया कि क्या PM और UP के CM को क्वॉरंटाइन नहीं होना चाहिए?  क्या क्वॉरंटाइन में जाने की बाध्यता सिर्फ आम जनता के लिए है?


उधर दिग्विजय को बीजेपी नेता शिवराज का जवाब भी आ गया है। शिवराज सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के नेताओं ने नारा दिया था, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे। शुभ घड़ी आई तो उनके पेट में दर्द होने लगा है। पौराणिक काल में राक्षस ऋषि-मुनियों के यज्ञ में विघ्न डालते थे। कांग्रेस के नेता यही चरितार्थ कर रहे हैं। आज कांग्रेस अपने पतन की ओर बढ़ रही है। कांग्रेस के लिए राम राजनीति के विषय होंगे। हमारे लिए राम भक्ति और आस्था के विषय हैं। कांग्रेसियों, राम नाम लेने से ही समय शुभ हो जाता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।