Moneycontrol » समाचार » राजनीति

कांग्रेस कार्यसमिति में हार पर मंथन

प्रकाशित Sat, 25, 2019 पर 13:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कांग्रेस कार्यसमिति की महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। राहुल गांधी कांग्रेस इसमें हिस्सा लेने पहुंच चुके हैं। लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी बड़े फेरबदल की उम्मीद है। माना जा रहा है कि राहुल आज इस्तीफे की पेशकश करेंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेता उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए मना भी लेंगे।


चुनाव के बाद पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ सरगर्मियां बढ़ गई हैं। एक तरफ NDA सरकार बनाने की तैयारी में लगा है, वहीं कांग्रेस में करारी हार के बाद बड़े फेरबदल के आसार जताए जा रहे हैं।


कार्यसमिति की बैठक से पहले ही राहुल को इस्तीफा न देने के लिए मनाने की कोशिशें भी तेज़ हो गई थी सूत्रों का दावा है कि अगर राहुल इस्तीफा दे देंगे तो वापस नहीं लेंगे, लिहाजा बड़े नेता उनको ऐसा करने से पहले ही मना लेने की कोशिश में जुट गए थे।


2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के हाथों शर्मनाक हार के बाद कारणों के मंथन के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है। बैठक में हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफ़े की पेशकश कर सकते हैं। हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए राहुल ने 23 मई की शाम को ही सोनिया गांधी के सामने पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन सोनिया गांधी ने उन्हें इस बाबत कांग्रेस कार्यसमिति में बात करने को कहा था।