Moneycontrol » समाचार » राजनीति

कर्नाटक: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग का लगा आरोप

कर्नाटक कांग्रेस के सीनियर लीडर डीके शिवकुमार को EDने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 14:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्नाटक की कांग्रेस में भूचाल आ गया है। राज्य में कांग्रेस के सीनियर लीडर डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी से पाटी विरोध प्रदर्शन कर कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने देर रात बसों में तोड़फोड़ और आगजनी की। कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में आज बंद का एलान किया है। दरअसल कांग्रेसी नेता डीके शिवकुमार को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए चौथी बार बुलाया था। पूछताछ के दौरान ED ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।


 ED का कहना है कि हिरासत मे लेकर पूछताछ करने की जरूरत है। आज डीके शिवकुमार को दिल्ली कोर्ट में पेश किया जाएगा। पिछले साल सितंबर में ED ने डीके शिवकुमार और दिल्ली के कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमंथैया सहित कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। इसमें करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी और हवाला से लेन-देन का आरोप था। पिछले हफ्ते कर्नाटक हाईकोर्ट ने शिवकुमार की ED समन को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्हें जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना पड़ा।


कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी से कार्यकर्ता कर्नाटक राज्य परिवहन की बसों को निशाना बना रहे हैं। हरोहल्ली डिपो में बस जलाने का प्रयास किया गया। इस बस की तीन सीटें जल गईं हैं। रामनगर डिवीजन के आस-पास कुल 10 बसों के शीशे तोड़ दिए गए हैं। इस तरह के मचे बवाल को देखते हुए प्रशासन ने रामनगर के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।