Moneycontrol » समाचार » राजनीति

West Bengal Polls: बंगाल में अब 72 घंटे पहले ही खत्म हो जाएगा प्रचार, चुनाव आयोग ने जारी की नई गाइडलाइंस

आयोग के नए आदेश के मुताबिक अब मतदान से 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा
अपडेटेड Apr 17, 2021 पर 09:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com


कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Elections 2021) को लेकर शुक्रवार को राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार पर कुछ पाबंदियां लगाई, जिनमें प्रचार के समय में कमी करना भी शामिल है। बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने बाकी के बचे तीन चरणों के लिए चुनाव प्रचार के समय में कटौती कर दी है।


आयोग के नए आदेश के मुताबिक अब मतदान से 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा। इसके साथ ही आयोग के आदेश के अनुसार, चुनाव आयोग ने रोजाना प्रचार खत्म होने का समय घटाकर शाम सात बजे तक कर दिया है। पहले रात 10 बजे तक चुनाव प्रचार किया जा सकता था। आयोग ने कहा कि चुनाव प्रचार वाले दिनों में शाम सात बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक कोई चुनाव प्रचार नहीं होगा।


इसके अलावा मतदान से पहले चुनाव प्रचार समाप्त होने की समय सीमा भी 48 घंटों से बढ़ाकर 72 घंटे कर दी गई है। राज्य में विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होने थे, इनमें से चार चरणों के लिए मतदान संपन्न हो गया है और पांचवें चरण के लिए मतदान कल 17 अप्रैल को है। आयोग द्वारा लगाई गई नई बंदिशें अंतिम तीन चरणों (22, 26 और 29 अप्रैल) के लिए हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।