Moneycontrol » समाचार » राजनीति

खबरें चुनाव की: रमजान और मतदान पर कोर्ट न्यूट्रल

प्रकाशित Mon, 13, 2019 पर 16:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोदी से BJP की महिलाओं को लगता है डर: मायावती


मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी के वैवाहिक जीवन पर कटाक्ष किया है। मायावती ने कहा कि BJP की महिलाएं भी अब प्रधानमंत्री मोदी से खतरा महसूस करती हैं कि कहीं वो उनसे उनके पति को अलग ना करा दें। उन्होंने ये सब राजस्थान के अलवर में हुए गैंगरेप के बारे में चर्चा करते हुए कहा। साथ ही मायावती ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर कांग्रेसी सरकार ने आरोपियों के खिलाफ ठोस कदम नहीं उठाया तो बीएसपी अपना समर्थन वापस ले लेगी।


पीएम मोदी ने दिग्विजय सिंह को कहा गैर जिम्मेदार


छठे चरण में भोपाल से दिग्विजय सिंह के मतदान ना करने पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें गैर जिम्मेदार बताया है। मध्य प्रदेश में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव में वोट डालने सब गए लेकिन दिग्गी राजा नहीं।


जय श्री राम पर राजनीति तेज


जय श्री राम के नारे पर अमित शाह ने ममता बनर्जी को खुली चुनौती दी है। अमित शाह ने कहा कि वो जय श्री राम बोलते हुए कोलकाता जाएंगे अगर ममता दीदी में दम है तो रोक कर दिखाएं। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जय श्री राम बोलने पर कई युवकों को फटकार लगा चुकीं हैं। अब खुद अमित शाह ने ये मुद्दा हाथ में ले लिया है।


देश का पहला आंतकवादी हिंदू था: कमल हसन


फिल्मों से राजनीति में आए दक्षिण भारत के सुपर स्टार कमल हासन ने कहा है कि देश का पहला आकंतवादी हिंदू था और उसका नाथ है नाथूराम गोडसे। कमल हासन तमिलनाडु के करूर में विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। कमल हसन ने कहा कि मैं ये बात इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि यहां मुस्लमान हैं, बल्कि इसलिए कह रहा हूं क्योंकि में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने बोल रहा हूं।


रमजान और मतदान पर कोर्ट न्यूट्रल


सुप्रीम कोर्ट ने रमजान के दौरान वोटिंग के समय में दखल देने से मना कर दिया है। कोर्ट ने मतदान का समय बदलने के लिए दायर याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि चुनाव आयोग ने जो समय निर्धारित किया है, उस पर कोर्ट कोई फैसला नहीं दे सकता। वकील मोहम्मद निजामुद्दीन पाशा ने वोटिंग का समय सुबह 7 बजे से 5 बजे करने की याचिका दायर की थी।