Moneycontrol » समाचार » राजनीति

खबरें चुनाव की: BJP-TMC के झगड़े में विपक्ष ममता के साथ

प्रकाशित Thu, 16, 2019 पर 16:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बंगाल में चुनाव प्रचार का समय घटाने के फैसले को ज्यादातर विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग की पक्षपातपूर्ण कार्रवाई बताया है। बैन पर सबसे ज्यादा हमले इसकी टाइमिंग को लेकर हो रहे हैं क्योंकि आज लक्ष्मीकांतपुर और दमदम में PM की रैलियां इसके दायरे में नहीं आएंगी। सबसे पहले कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कल रात को ही ट्वीट किया था कि बैन लगाना जरूरी था तो तुरंत लगाना चाहिए था। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि ये बैन निष्पक्ष नहीं है और वो इस लड़ाई में ममता बनर्जी के साथ हैं। CPM महासचिव सीताराम येचुरी ने भी आयोग पर प्रधानमंत्री की रैलियों के बाद बैन लगाकर भेदभाव का आरोप लगाया है। AIMIM के असदुद्दीन ओबैसी ने भी इसे पक्षपात वाला एक्शन बताया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने के पीछे महात्मा गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा है। लेकिन सबसे तीखा हमला किया है BSP प्रमुख मायावती ने बंगाल हिंसा पर चुनाव आयोग के फैसले की निंदा करते हुए मायावती ने आयोग पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।


इधर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आयोग के फैसले को पर सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव आयोग जाते जाते प्रधानमंत्री मोदी को एक गिफ्ट दे रहा है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने तो एक कदम आगे जाकर चुनाव आयोग में ढांचागत बदलाव की बात भी कही है। सिब्बल ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो आयोग को स्वतंत्र बनाने की दिशा में काम किया जाएगा।


केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने चुनाव आयोग के फैसले को नाकाफी बताया है। उन्होंने कहा कि आयोग को इससे कड़ा एक्शन लेना चाहिए था। आज खुद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि TMC के गुंडों को जवाब दिया जाएगा। यूपी के मऊ में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वो उसी जगह पर ईश्वर चंद्र विद्यासागर की पंचधातु से बनी मूर्ति लगवाएंगे।


उधर प्रधानमंत्री को ममता बनर्जी ने चेतावनी दी है कि प्रधानमंत्री TMC पर आरोप लगा रहे हैं तो सबूत दें। वर्ना उनके पास सबूत हैं और वो दोषियों को जेल भेजेंगी।


अलवर गैंग रेप पीड़ित से मिले राहुल गांधी
 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अलवर गैंग रेप के पीड़ित परिवार से मुलाकात की। राहुल गांधी ने परिवार को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया। बाद में राहुल गांधी ने कहा कि उनके लिए ये राजनीतिक मुद्दा नहीं है। आपको बता दें कि 26 अप्रैल को दलित परिवार की एक महिला के साथ गैंग रेप हुआ था। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और BSP अध्यक्ष मायावती ने गहलोत सरकार की तीखी आलोचना की थी। अब पीड़ित परिवार से मिलने के बाद राहुल ने कहा है कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा।


गोडसे देशभक्त थे और देशभक्त रहेंगे: प्रज्ञा ठाकुर
 
भोपाल से BJP की उम्मीदवार साध्यवी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देश का पहला आतंकवादी हिंदू था। इसपर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा है कि जो लोग गोडसे को आतंकवादी बता रहे हैं उन्हें इस चुनाव में जवाब मिल जाएगा। लेकिन BJP ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान से किनारा कर लिया है। इतना ही नहीं पार्टी ने कहा है कि साध्वी से इस बयान पर माफी मांगने के लिए कहा जाएगा।