Moneycontrol » समाचार » राजनीति

खबरें चुनाव की: ममता के मीम पर SC ने दी राहत

प्रकाशित Tue, 14, 2019 पर 16:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

चुनाव में फिर हुई मणिशंकर अय्यर की एंट्री


अंतिम चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की फिर से एंट्री हो गई है। उनके एक लेख ने कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया है। मणिशंकर अय्यर ने अपने लेख में 2017 में प्रधानमंत्री मोदी को नीच बताने वाले अपने बयान को सही ठहराया है। मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को नीच किस्म का आदमी कहा था। इस बयान को कांग्रेस ने उनका निजी बयान बताते हुए उन्हें पार्टी से अलग भी कर दिया था। मीडिया में हंगामा मचने के बाद भी मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया है।


SP-BSP पर PM मोदी का वार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा और बसपा के गठबंधन पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने बलिया में रैली में SP-BSP पर जाति की राजनीति करने के लिए हमला बोला।  उन्होंने कहा कि वो जाति नहीं हमेशा देश के नाम पर वोट मांगते हैं।


मायावती का पीएम मोदी पर हमला


अंतिम चरण का चुनाव पास आते आते नेताओं के एक दूसरे पर हमले भी तेज हो गए हैं। मायावती ने आज BJP और RSS पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि PM मोदी की नैय्या डूब रही है। उन्होंने आगे कहा कि RSS ने भी प्रधानमंत्री मोदी का साथ छोड़ दिया है।
 
मायावती की चुनाव आयोग से नई मांग


चुनावी मौसम में अपने भाषणों और रोड शो के जरिए नेता लोगों को वोट देने के लिए अपील कर रहे हैं। इसी सिलसिले में BSP अध्यक्ष मायावती ने चुनाव आयोग से रोड शो में खर्च की गई राशि को पार्टी के खर्च में शामिल करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने बैन हुए नेता के मंदिर या सार्वजनिक जगहों पर जाने पर रोक लगाने की मांग की है।


ममता के मीम पर SC ने दी राहत


सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी के मीम को वायरल करने वाली BJP कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट से अगर किसी को दुख पहुंचता है तो व्यक्ति को माफी मांगनी चाहिए। दरअसल, कुछ दिन पहले BJP कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा ने सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी का एक मीम शेयर किया था, जिसके लिए ममता बनर्जी ने उनको जेल में भेज दिया था।