Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बजट सत्र खतम, कई अहम बिल अटके

प्रकाशित Thu, 14, 2019 पर 12:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

संसद का बजट सत्र खत्म हो गया और इसी के साथ कई ऐसे बिल जो लंबे समय तक चर्चा में रहे, उनके कानून बनने की उम्मीद भी अभी खत्म हो गई। इसमें आधार अमेंडमेंट बिल, ट्रिपल तलाक बिल, मोटर व्हीकल अमेंडमेंट बिल और कंज्यूमर प्रोटेक्शन बिल लोगों के जरूरतों से सीधे जुड़े हुए थे।


इसके अलावा काफी विवाद पैदा करने वाला सिटीजनशिप बिल भी लटक गया। इन तमाम बिलों के लटकने की वजह बनी राज्यसभा में मोदी सरकार को बहुमत ना होना। अब नई सरकार को इन बिलों पर नए सिरे से पहल करनी होगी।


16वीं लोकसभा के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने कार्यकाल में कालाधन और भ्रष्टाचार पर सबसे ज्यादा कानून बनाए। पीएम ने सभी संसदों को सदन में सहयोग करने के लिए शुक्रिया भी कहा।
सपा वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने संसद में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की इच्छा जाहिर की।


मुलायम सिंह ने कहा कि सदन के सभी सांसद अपने अपने क्षेत्र से फिर जीत कर आएं और मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री बनें। मुलायम सिंह का बयान ऐसे वक्त में आया है। जब आने वाले कुछ महिनों में लोकसभा का चुनाव होने वाला है। और सारा विपक्ष एकजुट होकर प्रधानमंत्री मोदी को घेरने की कोशिश कर रहा है।