Moneycontrol » समाचार » राजनीति

जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को पुलिस ने हिरासत में लिया

हाथों में काली पट्टी बांधे और हाथों में प्लेकार्ड लेकर ये महिलाएं एकसाथ जमा होकर प्रदर्शन कर रही थी
अपडेटेड Oct 16, 2019 पर 09:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के खिलाफ मंगलवार को एक दर्जन से ज्यादा महिलाओं ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की खास बात यह थी कि इसमें सिर्फ महिलाएं ही शामिल थीं। इस विरोध-प्रदर्शन में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के बहन और बेटी भी शामिल थीं। अधिकारियों ने बताया कि अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी साफिया महिलाओं के इस प्रदर्शन की अगुवाई कर रही थीं। उन्हें पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया है।


हाथों में काली पट्टी बांधे और हाथों में प्लेकार्ड लेकर ये महिलाएं एकसाथ जमा होकर प्रदर्शन कर रही थी। पुलिस ने इन महिलाओं को एक साथ जुटने की अनुमति नहीं दी और सबको शांति से वहां से हटने को कहा। हालांकि महिला प्रदर्शनकारियों ने वहां से हटने से इनकार कर दिया।


CRPF की महिला जवानों ने पुलिस की गाड़ियों से प्रदर्शनकारियों को चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस लगातार यह कोशिश कर रही थी कि प्रदर्शनकारी महिलाएं मीडिया से कोई बात ना कर सकें। महिलाओं का कहना था, "हम, कश्मीर की महिलाएं एक सुर में भारत सरकार के आर्टिकल 370 हटाने और राज्य को दो हिस्सो में बांटने के फैसले का विरोध करती हैं।"


इन महिलाओं की मांग है कि जितने भी लोगों को हिरासत में लिया गया है, उन्हें तुरंत छोड़ा जाए। साथ ही गांवों से सेना को हटाया जाए। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।