Moneycontrol » समाचार » राजनीति

नहीं रहे दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मांगेराम गर्ग, हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

लंबे समय से बीमार चल रहे मांगेराम ने अस्पताल में अंतिम सांस ली, उनके निधन से दिल्ली की राजनीति को सदम लगा है।
अपडेटेड Jul 21, 2019 पर 12:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और विधायक मांगेराम गर्ग का निधन हो गया है। आज सुबह साढ़े 7:30 अंतिम सांस ली। जानकारी मिली है कि गर्ग काफी दिन से बीमार चल रहे थे। वो उत्तरी दिल्ली के एक्शन बालाजी अस्पताल में भर्ती थे।


दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मांगे राम गर्ग के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक जताया है। उन्होंने ट्विटर कहा कि मांगे राम के निधन से पार्टी को बहुत बड़ी क्षति हुई है। वे निस्वार्थ भाव से काम करते थे। वे जमीनी स्तर से जुड़े नेता थे। मांगे राम समाज सेवा के लिए हमेश तत्पर रहते थे। गर्ग ने दिल्ली की जनता और पार्टी के लिए जो काम किया है वह वर्षों तक याद किया जाता रहेगा।



भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मांगे राम गर्ग के निधन पर शोक जताया है। ट्विटर पर उन्होंने कहा कि मांगे राम गर्ग जी के निधन से मन अत्यंत दुखी है। उनका निधन संगठन के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। मैं शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।


बता दें कि, उनके अंतिम दर्शन सुबह 11.30 बजे तक उनके निवास स्थान अशोक विहार, फेज-2, दिल्ली में होंगे। 12 बजे से 1 बजे तक भाजपा प्रदेश कार्यालय 14 पंडित पंत मार्ग, दिल्ली पर उनके अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि दी जाएगी


मांगेराम गर्ग के संकल्प अनुसार, उन्होंने अपनी देह दान दधीचि देह दान समिति के माध्यम से कर रखा है। भाजपा प्रदेश कार्यालय से उनका पार्थिव शरीर देह दान के लिए 1:00 बजे अस्पताल ले जाया जाएगा।