Moneycontrol » समाचार » राजनीति

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जानिए पूरा मामला?

यह शिकायत बीजेपी कैंडिडेट समीरा पैकड़ा ने बिलासपुर के गौरेला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी
अपडेटेड Sep 03, 2019 पर 16:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

छत्तीसगढ़ पुलिस ने राज्य के पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। अमित जोगी पर 2013 के विधानसभा चुनाव में हलफनामे में गलत जानकारी देने और चीटिंग करने का आरोप है।


हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, बिलासपुर के एसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा, इस साल फरवरी में सेक्शन 420, 467, 468 और 471 के तहत एक शिकायत दर्ज की गई थी। उसी के तहत अमित जोगी को गिरफ्तार किया गया है। यह शिकायत बीजेपी कैंडिडेट समीरा पैकड़ा ने बिलासपुर के गौरेला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी।


एसपी ने आगे कहा कि पैकड़ा का आरोप है कि अमित ने 2013 के विधानसभा चुनाव में अपने बर्थ सर्टिफिकेट के बारे में गलत जानकारी दी थी। इस केस की जांच बिलासपुर पुलिस कर रही थी और मंगलवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।


2013 में अमित मारवाही से विधानसभा चुनाव जीते थे। यह ST सीट है जो बिलासपुर जिले में आती है। चुनाव हारने के बाद समीरा पैकड़ा ने 2014 में बिलासपुर हाई कोर्ट में एक रिट पीटिशन डालते हुए अमित जोगी के जन्म की जगह और जाति को  चुनौती दी। इस साल जनवरी में हाई कोर्ट ने यह याचिका खारिज करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का सेशन पहले ही खत्म हो चुका है।


इस बीच JCC (जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़) सुप्रीमो और राज्य के पूर्व सीएम अजीत जोगी ने कहा कि राज्य में जंगलराज आ गया है। यह प्रतिशोध की राजनीति है। बेटे की गिरफ्तारी पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल का मानसिक संतुलन खो गया है। वह इस कदर  सत्ता के नशे में हैं कि न्याय व्यवस्था की अनदेखी कर रहे हैं। तीन महीने पहले छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने यह फैसला दिया था कि अमित जोगी के खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।