Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने आखिरकार खोले अपने पत्ते, JDU में हुए शामिल

बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे जिन्होंने हाल ही में रिटायरमेंट लिया था, पटना में सीएम नीतीश कुमार के आवास पर JDU में शामिल हो गए
अपडेटेड Sep 28, 2020 पर 08:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Gupteshwar Pandey: जिस बात के कयास लगाए जा रहे थें वो आज पूरा होने जा रहा है। बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) आज यानी रविवार की शाम को नीतीश कुमार की अगुवाई वाली पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) {Janata Dal (United)- JDU) में  शामिल हो गए। बीते दिनों उन्होंने अपने पद से VRS  ले लिया था। जिसके बाद सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा जोरो पर थी कि वो जल्द हीं किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। रविवार की शाम गुप्तेश्वर पांडे ने पटना में सीएम नीतीश कुमार के आवास पर JDU में शामिल हो गए।


पूर्व DGP गुप्तेशवर पांडे ने कहा कि मैं शुरू से ही उनसे (नीतीश कुमार) प्रभावित रहा हूं जिस तरह से पुलिस को सहयोग करने का काम, आपराधिक और असामाजिक तत्वों के प्रति पूरी सख्ती बरतने के आदेश दिए। किसी भी प्रशासनिक कार्रवाई में किसी भी तरह का हस्तक्षेप उन्हें बर्दाश्त नहीं था ये बात मुझे बहुत अच्छी लगी। पांडे ने ये भी कहा कि आगे मेरे दल के नेताओं का जो आदेश होगा उसके हिसाब से मैं काम करूंगा। मैं दल का अनुशासित सिपाही हूं। चुनाव लड़ना या नहीं लड़ना ये मेरा फैसला नहीं हो सकता।


बता दें कि VRS लेने के बाद वो खुलकर किसी पार्टी में शामिल होने और चुनाव लड़ने का दावा नहीं कर रहे थे लेकिन, पार्टी ज्वाइन करने के बाद अब ये तय माना जा रहा है कि वो आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को JDU के प्रदेश मुख्यालय जाकर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  से मुलाकात की। पांडे की नीतीश कुमार से करीब 30 मिनट तक बातचीत हुई थी। इसके बाद उनके JDU में शामिल होकर तीर चलाने और प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गईं थीं। बता दें कि JDU का चुनाव चिन्ह तीर है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पांडे के लिए वाल्मीकी नगर लोकसभा सीट (Valmiki Nagar Lok Sabha seat) से विचार विमर्श किया जा सकता है। इस सीट पर उपचुनाव होने हैं। यहां के सांसद वैद्यनाथ महतो के निधन के कारण यह सीट खाली हुई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।