Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम गिरफ्तार, आज एवेन्यू के CBI कोर्ट में होगी पेशी

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को CBI ने बुधवार की रात उनके घर से गिरफ्तार कर लिया
अपडेटेड Aug 22, 2019 पर 15:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

INX मीडिया मामले में बुरे फंसे कांग्रेस के सीनियर लीडर, पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार इनके आवास से CBI ने गिरफ्तार कर लिया है। तकरीबन 27 घंटे तक CBI और चिदंबरम लुका-छिपी का खेल खेलते रहे। शाम को जब पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेस की, उसके बाद CBI ने उन्हें उनके घर से गिरफ्तार किया।


गिरफ्तारी का हाई वोल्टज ड्रामा भी तकरीबन दो घंटे तक खूब चला। दरअसल चिदंबरम प्रेस कॉन्फ्रेस करके घर आ गए। इसके CBI भी उनके घर पहुंच गई। लेकिन चिदंबरम ने घर का गेट ही बंद कर दिया था। लिहाजा CBI को गेट की दीवार फांदकर उनके घर जाना पड़ा। इसके बाद CBI ने थोड़ा देर उनके घर पर पूछताछ की। फिर चिदंबरम को गिरफ्तार करके CBI मुख्यालय लाया गया। रात भर चिदंबरम को CBI के मुख्यालय के लॉकअप में रखा गया। अब आज चिदंबरम को ऐवेन्यू के CBI कोर्ट मे पेश किया जाएगा। जहां CBI हिरासत की मांग कर सकती है।  


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो CBI ने चिदंबरम से रात में ही पूछताछ शुरु कर दी थी। CBI के सवालों के जवाब देने के बजाय पी चिदंबरम उल्टा CBI से ही सवाल कर रहे थे। कुल मिलाकर चिदंबरम CBI को जांच में बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रहे थे। 


चिदंबरम के मुश्किल दौर में कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी नजर आ रही है। कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद, अभिषेक मनु सिंघवी, जैसे कई सीनियर लीडर चिदंबरम की पैरवी कर चुके हैं। इधर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने चिंदबरम के समर्थन में ट्वीट करके अपने समर्थन की मंशा जता चुके हैं। इस मामले में कांग्रेस आज प्रेस कॉन्फ्रेस करेगी और अपना रूख स्पष्ट करेगी।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।