Moneycontrol » समाचार » राजनीति

मणिपुर कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोविनदास कोंथूजाम ने थामा BJP का दामन

पिछले दिनों कोंथूजाम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था
अपडेटेड Aug 02, 2021 पर 09:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मणिपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की मणिपुर इकाई के पूर्व अध्यक्ष गोविनदास कोंथूजाम (Govindas Konthoujam) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया। राजधानी स्थित BJP मुख्यालय में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह, राज्य के केंद्रीय प्रभारी संबित पात्रा और राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में कोंथूजाम को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई।


इस अवसर पर बलूनी ने कहा कि हम बीजेपी परिवार में उनका स्वागत करते हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कोंथूजाम न सिर्फ मणिपुर, बल्कि समूचे पूर्वोत्तर का एक जाना-माना चेहरा हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से प्रभावित होकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।


उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों पर मुहर है। मुख्यमंत्री बिरेन सिंह (N Biren Singh) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के कामकाज से मणिपुर की जनता बहुत प्रभावित है तथा वह बीजेपी से जुड़ना चाहती है।


राजस्थानः शांति भंग करने के आरोप में BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला


कोंथूजाम ने इस अवसर पर कहा कि पार्टी के लिए मैं पूरे मन से काम करूंगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, उसके अनुसार काम करूंगा। अगले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाकर सत्ता में वापसी के लिए दिल लगाकर काम करूंगा।


आपको बता दें कि पिछले दिनों कोंथूजाम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।