Moneycontrol » समाचार » राजनीति

गांधी@ 150: महात्मा गांधी की जयंती पर पीएम मोदी, मनमोहन, सोनिया गांधी ने दी बापू को श्रद्धांजलि

आज पूरा देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है। साथ ही लाल बहादुर शास्त्री जी की भी 116वीं जयंती है।
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 09:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आज दुनियाभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में भी भव्य आयोजन किए जा रहे हैं।  आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है। साथ ही देश में लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती भी मनाई जा रही है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने राजघाट में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को विजय घाट में श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी मौजूद रहे। 
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। पीएम मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री पर एक छोटा सा वीडियो भी पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने शास्त्री के साहस, दृढ़ निश्चय और खादी के लिए उनके प्रेम का जिक्र किया। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, जय जवान जय किसान के उद्घोष से देश में नव-ऊर्जा का संचार करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।


बता दें कि पीएम मोदी आज अहमदाबाद के साबरमती आश्रम भी जाएंगे, जहां वो देश को खुले में शौच से मुक्त करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ 20,000 से अधिक गांव के सरपंच भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद पीएम मोदी राज्य सरकार की ओर से आयोजित गरबा महोत्सव में जाएंगे और माँ दुर्गा की आरती करेंगे।


पीएम मोदी से पहले यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत कई बड़े नेता राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।