Moneycontrol » समाचार » राजनीति

INS विराट पर गांधी परिवार की छुट्टी पर गरमाई सियासत

प्रकाशित Fri, 10, 2019 पर 10:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

INS विराट पर गांधी परिवार की छुट्टी की बात को लेकर सियासी घमासान मच गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कल दावा किया था कि राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तो INS विराट से पूरा गांधी परिवार छुट्टी मनाने गया था लेकिन आज पहले कांग्रेस ने इसका खंडन किया। इसके बाद पूर्व नेवी चीफ एडमिरल रामदास ने भी PM मोदी के दावे को झूठा बताया।


राजीव गांधी पर INS विराट का गलत इस्तेमाल करने के आरोप पर कांग्रेस ने जवाब भी दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला भी किया है। हरियाणा की एक रैली में राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी राजीव गांधी के बारे में बात करते हैं, ताकि वो सवालों से लोगों का ध्यान भटका सकें।


पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर प्रधानमंत्री मोदी के बयानों को लेकर राहुल ने मोदी जी दो टूक जवाब दिया है। राहुल ने हरियाणा के सिरसा में रैली के दौरान कहा कि वो राजीव गांधी को छोड़ जनता को अपनी सरकार के वादों के बारे में बताएं। राहुल गाँधी ने पीएम मोदी को जवाब देते हुए चुनौती दी कि राजीव गाँधी के साथ राफैल पर भी बात करें।


राहुल गांधी ने हरियाणा के सिरसा में नरेन्द्र मोदी पर एक बार पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें राजीव गांधी के बारे में जो कहना है कहे लेकिन जनता को ये समझा दे की प्रधानमंत्री ने राफेल मामले में क्या किया। प्रधानमंत्री युवाओं को ये भी समझाए कि उन्होंने जो दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था उसका क्या हुआ।


इधर कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री के आरोप को गलत बताते हुए सफाई दी है। पार्टी के प्रवक्ता ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी INS विराट पर छुट्टी मनाने नहीं, बल्कि औपचारिक दौरे पर गए थे।


रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने कांग्रेस के जवाबों का पलटवार करते हुए कहा कि उस वक्त INS विराट में क्रू मेंबर के तौर पर गए हमारे सहकर्मी ने बताया कि राजीव गांधी निजी दौरे पर थे।