Moneycontrol » समाचार » राजनीति

कश्मीरियों से डोभाल की मुलाकात पर बोले नबी- पैसों से किसी को भी साथ ला सकते हो

डोभाल ने बुधवार को कश्मीरी लोगों से मुलाकात की थी और लोगों के साथ सड़क पर लोगों के साथ खाना खाया था
अपडेटेड Aug 08, 2019 पर 12:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मंगलवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने और J&K Reorganisation Bill के पास हो जाने के तुरंत बाद मोदी सरकार के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए कश्मीर रवाना हो गए थे।


बुधवार को उन्होंने कश्मीरी लोगों से मुलाकात की थी। वहीं लोगों के साथ सड़क पर लोगों के साथ खाना भी खाया था।


बुधवार को उनका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में कुछ स्थानीय लोगों से बात करते हुए दिखाई दे रहे थे। उन्होंने लोगों से पूछा कि कैसा लग रहा है? इस पर लोगों का जवाब था कि अच्छा है, अच्छा रहना चाहिए।


इस पर डोभाल ने उनसे कहा कि आराम से रहिए, अच्छा होगा सब। ऊपरवाले की मेहरबानी है। आपकी सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। आपके बच्चे, आपके बच्चों के बच्चे सुकून से रह सकें, दुनिया भर में अपना नाम कमाएं, अपने परिवार और मजहब का नाम कमाएं, क्या ये रोज-रोज का बंद कर रखा था, इसको हटाकर नया माहौल बनाया है।


डोभाल सरकार के इस बहुत बड़े फैसले के बाद कश्मीर के लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए ये मुलाकातें कर रहे हैं। वहीं, उनकी इस मुलाकात पर कांग्रेस के सीनियर लीडर गुलाम नबी आजाद ने निशाना साधा है। उन्होंने इस वीडियो के पीछे पैसों का हाथ बताया।


नबी ने कहा कि पैसा देकर आप किसी को साथ ला सकते हो। नबी ने आरोप लगाया कि पैसों के जोर पर लोगों को अपनी ओर कर रही है। उनके इस बयान की काफी आलोचना की जा रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें.