Moneycontrol » समाचार » राजनीति

जम्मू कश्मीर में जश्न का माहौल, श्री नगर में राज्पाल ने फहराया तिरंगा

73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में तिरंगा फहराया
अपडेटेड Aug 16, 2019 पर 08:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश भर में स्वतंत्रता दिवस की गूंज है। Article 370 हटाने के बाद जम्मू कश्मीर का यह पहला स्वतंत्रता दिवस है। घाटी में चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पिछले एक हफ्ते से जम्मू-कश्मीर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है।




राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर के जश्न-ए-कश्मीर स्टेडियम में तिरंगा फहराया। इस समारोह में कई रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद रहे। इसके अलावा स्थानीय नागिरक कार्यक्रम का आनंद ले रहे हैं। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि, सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से घाटी में आतंकियों ने हार मान ली है। पत्थरबाजी और आतंकी संगठनों की भर्ती में कमी आई है। मलिक ने आगे कहा कि हमारी सरकार घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही मलिक ने ये भी कहा कि जम्मू कश्मीर के वासियों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। आपकी पहचान खतरे में नहीं रहेगी। इससे कोई छेड़छाड़ नहीं किया गया है। भारत का संविधान हर राज्य के स्थानीय लोगों को विकास का मौका देता है।




Article 370 पर राज्यपाल मलिक ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक फैसला है। इससे विकास के नए रास्ते खुलेंगे और कश्मीरी लोगों को मुख्य धारा से जुड़ने का मौका मिलेगा। साथ ही कश्मीरियों की उन्नति भी होगी।





सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।