Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Haryana Assembly Elections 2019: BJP कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी, बबीता, योगेश्वर और संदीप सिंह जैसे नाम शामिल

बीजेपी ने पहलवान योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट और पूर्व हॉकी कैप्टन संदीप सिंह को टिकट दिया है
अपडेटेड Oct 01, 2019 पर 08:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Haryana Assembly Elections 2019 BJP Candidates List। 21 अक्टूबर, 2019 को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 78 सीटों के लिए कैंडिडेट्स के नाम घोषित किए गए हैं। इस लिस्ट में खेल की दुनिया के कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर फिर अपनी ही सीट करनाल से चुनाव लड़ेंगे।


इस बार बीजेपी ने पहलवान योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट और पूर्व हॉकी कैप्टन संदीप सिंह को टिकट दिया है। दत्त बरोदा, फोगट दादरी और संदीप सिंह पिहोवा से चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाना, कैप्टन अभिमन्यू नरोद, ओमप्रकाश धनकर बदली, ज्ञानचंद गुप्ता पंचकूला और अनिल विज अंबाला कैंट से चुनाव लड़ेंगे।


बता दें कि बीजेपी इन चुनावों में सभी 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर ही चुनाव प्रचार में पार्टी कैंपेन का चेहरा होंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि इस लिस्ट में 38 वर्तमान विधायकों को ले रही है और सात विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया गया है।


बता दें कि हरियाणा के विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर, 2019 को होने वाले हैं। यहां इस दिन 90 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।