Moneycontrol » समाचार » राजनीति

असम के नए सीएम बने हेमंत बिस्व सरमा, आज शपथ ग्रहण किया

हेमंत विस्व सरमा ने आज असम के 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया है
अपडेटेड May 10, 2021 पर 16:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

असम के 15वें सीएम के तौर पर हेमंत बिस्व सरमा ने आज शपथ ग्रहण कर लिया है। हेमंत बिस्व शरमा अपनी मां, पत्नी और बेटी के साथ शपथ ग्रहण समारोह में आए हैं। हेमंत पारंपरिक पोशाक में हैं। उन्होंने धोती, कुर्ता और शॉल (चेलांग चादर) पहने हुए हैं।


हेमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) आज असम के 15वें मुख्यमंत्री (Chief Minister) के तौर पर दोपहर 12 बजे शपथ ग्रहण करेंगे। सरमा को रविवार को असम में BJP विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया था। सरमा अब पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल की जगह लेंगे। सोनोवाल ने रविवार को राज्यपाल अपना इस्तीफा सौंप दिया था।


सरमा ने ट्वीट कर कहा है कि अपने दिल मे असम की माटी की महक और खून में यहां के लोगों का बहत प्यार लिये सभी असमी लोगों का मैं दिल से आभार प्रकट करता हूं। मैं आज जो कुछ भी हूं, आप सभी के विश्वास से हूं। अगर आपका विश्वास मुझे नहीं मिला होता तो मैं कुछ भी नहीं होता। उन्होंने कहा कि आज में असम के लिए गहरा प्यार रखते हुए आप सभी के लिए आर सभी के साथ काम करने का संकल्प लेता हूं।

 


अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है और कहा है कि यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा दिन है। आपके लिए मेरे मन में गहरा लगाव है। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि हम असम और पूरे उत्तर पूर्व को नई उंचाइयों पर ले जाने के आपके विजन को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। 


बता दें कि 126 विधान सभा सीट वाली असम में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance - NDA) को 75 सीटों पर जीत मिली है। जबकि जबकि कांग्रेस के गंठबंधन को 50 सीटों पर जीत मिली है। साल 2016 के विधान सभा चुनाव में NDA को 86 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। कांग्रेस को 24 सीट और All India United Democratic Front (AIUDF) को 14 सीटों पर जीत मिली थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।