Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Hyderabad Elections: ओवैसी के गढ़ में अमित शाह की दहाड़, निजाम संस्कृति से मिलेगी मुक्ति, बनाएंगे IT हब

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि रोहिंग्या पर कार्रवाई करता हूं तो विपक्ष के लोग चिल्लाने लग जाते हैं
अपडेटेड Nov 30, 2020 पर 14:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Hyderabad Elections: हैदराबाद नगर निगम का चुनाव राष्ट्रीय राजनीति का अखाड़ा बन गया है। BJP ने यहां चुनाव जीतने के लिए मैदान में उतर चुकी है। नगर निगम का चुनाव जीतने के लिए BJP ने पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हैदराबाद में रोड शो किया। इस रोड शो में भारी भरकम भीड़ देखने को मिली। रोड शो से पहले शाह ने चारमीनार के ठीक पास भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की। शाह ने बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने KCR और ओवैसी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि इस बार हैदराबाद का मेयर BJP का ही होगा और पार्टी बहुमत हासिल करेगी।


 


हैदरबाद को  बनाएंगे IT हब


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि TRS और मजलिस के बीच गुप्त समझौता है। शाह ने कहा कि सरदार पटेल की वजह से हैदराबाद को भारत में जोड़ा जा सका है। लेकिन जिन्होंने उस दौरान पाकिस्तान जाने की मुहिम चलाई थी ऐसी निजाम संस्कृति से हम हैदराबाद को निजात दिलाना चाहते हैं। शाह ने कहा कि हैदराबाद के अंदर दुनिया भर के IT हब बनने की तमाम संभावनाएं हैं। लेकिन IT हब तक बनता है जब इसके अनुसार इंफ्रास्ट्रक्चर यहां पर बने। शहर का इंफ्रास्ट्रक्टर बनाने की ज़िम्मेदारी म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के हाथ में होती है। ऐसे में हम हैदराबाद को IT हब बनाएंगे।


 


रोहिंग्या मुसलमानों पर दिया यह जवाब


राज्य में रोहिंग्या मुसलमानों और बांग्लादेशियों के बारे में सवाल पूछने पर अमित शाह उखड़ गए। उन्होंने कहा, मैं जब कार्रवाई करता हूं तो ये लोग (विपक्षी दल) हायतौबा करने लगते हैं। ये लोग एक बार लिखकर दे दें कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या को निकाल दें फिर मैं करता हूं। उन्होंने कहा कि सिर्फ चुनाव में बात करके कुछ नहीं होता। जब पार्लियामेंट में बहस होती है तब ये क्या करते हैं सारा देश देखता है।


बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेन्स के पहले उन्होंने हैदराबाद में रोड शो किया था।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।