Moneycontrol » समाचार » राजनीति

इन्वेस्टमेंट के लिए दुनिया का सबसे बेहतर देश भारत : पीएम मोदी

पीएम मोदी आज बैंकॉक में आसियान समिट को संबोधित करेंगे। इसके पहले सुबह उन्होंने आदित्य बिड़ला के एक कार्यक्रम में शिरकत की।
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 09:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम मोदी अपने 3 दिन के अधिकारिक यात्रा थाईलैंड दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज रविवार को बैंकॉक में आसियान समिट (दक्षिण पूर्व एशियाई देशों का संगठन) में हिस्सा लेंगे। आसियान सिमट में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी को थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत-चान-ओ-चा ने न्योता दिया है।


आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेने से पहले पीएम मोदी ने रविवार सुबह बैंकॉक में आयोजित आदित्य बिड़ला ग्रुप के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि इन्वेस्टमेंट के लिए दुनिया की सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्थाओं में से भारत एक है। उन्होंने लोगों को भारत में इन्वेस्टमेंट करने के लिए प्रेरित किया।


उन्होंने यह भी कहा कि भारत अब 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का सपना देख रहा है। जब 2014 में मेरी सरकार ने कार्यभार संभाला था, तब भारत की जीडीपी दो ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की थी।


उन्होंने यह भी कहा कि पांच साल में, हमने इसे तकरीबन 3 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक बढ़ा दिया है। यह मुझे विश्वास दिलाता है कि 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था का सपना जल्द ही एक वास्तविकता होगी।


इसके पहले बैंकॉक के निमिबुत्र स्टेडियम में संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकॉक के निमिबुत्र स्टेडियम में संबोधित करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने आतंकवाद और अलगाववाद को हमेशा के लिए खत्म कर दिया है।


विदेश की धरती पर पीएम मोदी ने विपक्ष को भी आड़े हाथ लेने में कोई कोताही नहीं बरती। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के ऐतिहासिक जीत हासिल करने पर कहा कि अचिछा काम करने पर जनता दोबारा मौका देती है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए छठ पर्व की बधाई भी दी।


बता दें कि पीएम मोदी का बैंकॉक दौरा तीन दिनों का है। मोदी के दौरे का खास मकसद  आसियान समिट में शिरकत करना है और आसियान देशों के साथ अपने संबंधों को और मजबूत करना है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।