Moneycontrol » समाचार » राजनीति

INX Media केस: जमानत याचिका खारिज होते ही चिदंबरम हुए अंडरग्राउंड

CBI ने उनके घर में नोटिस चिपका दिया है, जिसमें दो घंटे के भीतर हाजिर होने के लिए कहा गया है।
अपडेटेड Aug 21, 2019 पर 14:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

INX Media मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पी. चिदंबरम की जमानत याचिका मंगलवार को खारिज कर दी थी। जिस पर CBI और ED ने चिदंबरम को गिरफ्तार करने उनके घर पर गए थे। लेकिन चिदंबरम के घर में मौजूद नहीं होने के कारण दोनों टीमों को खाली हाथ लौटना पड़ा।



दरअसल कल मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट INX Media केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को किंग पिन माना है। हाईकोर्ट ने कहा है कि, पहली नजर में देखने स हाईकोर्ट को यह लगता है कि इस मामले में जांच-पड़ताल करने के लिए पी चिदंबरम को हिरासत लेकर पूछताछ करना जरूरी है। इसके तुरंत बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए थे।


मंगलवार शाम को CBI टीम चिदंबरम को गिरफ्तार करने गई थीष लेकिन चिदंबरम घर नहीं थे। इसके थोड़ी देर बाद ED की टीम भी चिदंबरम के घर गई, लेकिन उन्हें भी खाली हाथ लौटना पड़ा। इसके बाद CBI टीम ने पी चिदंबरम के घर पर नोटिस चिपका दिया, जिसमें दो घंटे के भीतर हाजिर होने के लिए कहा गया है। नोटिस चिपकाते ही चिदंबरम के वकील अर्शदीप सिंह खुराना ने जांच एजेंसी को पत्र लिखकर पूछा है कि आपने मेरे मुवक्किल के घर में जो नोटिस चिपकाई है उसमें यह नहीं बताया गया है कि चिदंबरम को आखिर किस कानून के तहत दो घंटे के भीतर पेश होने के लिए कहा गया है। खुराना ने आगे लिखा कि मेरा मुवक्किल अपने कानूनी विकल्पों की तलाश कर रहा है। चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है, जिसमें जमानत खारिज होने पर उन्हें अंतरिम राहत की अपील की गई है। वकील का कहना है कि 21 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट इस मामले में करेगा। लिहाजा तब तक एजेंसी को इंतजार करने के लिए कहा गया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।