Moneycontrol » समाचार » राजनीति

विवादित बयान पर प्रज्ञा ठाकुर को दिल्ली दरबार ने किया तलब

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि हम नाली बनाने के लिए सांसद नहीं बने हैं। इस बयान पर प्रज्ञा को दिल्ली बुलाया गया है।
अपडेटेड Jul 22, 2019 पर 16:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रज्ञा सिंह ठाकुर चुनाव के पहले से ही अपने बयानों के जरिए विवादों में आती रही हैं। कभी गोड़्से के बयान पर तो कभी किसी अन्य बयान पर विवाद में फंस जाती रही हैं। अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के सिहोर में एक बार फिर विवादित बयान दे डाला। जिसे अब बीजेपी बचाव के मूड के कम, प्रज्ञा सिंह ठाकुर को दिल्ली दरबार में तलब किया गया है। इस बयान पर ओवेसी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।


दरअसल मध्यप्रदेश के सीहोर में स्वच्छ भारत योजना से संबंधित एक सवाल के जवाब में प्रज्ञा ने कहा, हम नाली साफ करवाने के लिए सांसद नहीं बने हैं। आपका शौचालय साफ करवाने के लिए बिलकुल नहीं बने हैं। हम जिस काम के लिए बनाए गए हैं, वह काम ईमानदारी के साथ करेंगे।


 
इस बयान के बाद माना जा रहा है कि उन पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। शायद इसी वजह से उन्हें दिल्ली बुलाया गया है। प्रज्ञा ठाकुर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव (संगठन) बीएल संतोष से मुलाकात करेंगी।


बता दें कि, बीजेपी अपने दूसरे कार्यकाल में कोई भी ऐसा विवाद नहीं चाहती जिससे विपक्षी दलों को हथियार मिल जाए। लेकिन चुनाव के समय से ही प्रज्ञा के बयान बीजेपी को मुसीबत में डालते रहे हैं। साथ ही विपक्ष को बैटिंग करने के लिए शानदार मौका मिलता रहा है। 


प्रज्ञा के इस बयान पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वो ऐसा इसलिए कहती है क्योंकि यह उनकी सोचने की प्रक्रिया है। भाजपा सांसद भारत में हो रहे जाति और वर्ग के भेदभाव को मानती हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। साथ ही, उन्होंने पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का खुलकर विरोध किया है। मैं बिलकल आश्चर्यचकित नहीं हूं।