Moneycontrol » समाचार » राजनीति

चारा घोटाले के मामले में झारखंड हाई कोर्ट से लालू प्रसाद को मिली जमानत, RJD ने ट्वीट कर दी जानकारी

ये मामला 1991 से 1996 के बीच पशुपालन विभाग के अधिकारियों की तरफ से दुमका कोषागार से 3.5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी से जुड़ा है
अपडेटेड Apr 18, 2021 पर 12:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad) को शनिवार को झारखंड हाई कोर्ट ने चारा घोटाले (Fodder Scam) से जुड़े एक मामले में जमानत दे दी है। RLD ने ट्विटर पर एक बयान में इस खबर की पुष्टि की। ये मामला 1991 से 1996 के बीच पशुपालन विभाग के अधिकारियों की तरफ से दुमका कोषागार से 3.5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी से संबंधित है। 24 मार्च 2018 को लालू को 14 साल की सजा सुनाई गई थी।
 


राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट कर कहा, "आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद जी को ज़मानत मिली। सम्मानित शुभचिंतकों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं से करबद्ध प्रार्थना है कि सभी कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में ही रहे। किसी प्रकार का कोई भी जश्न नहीं मनाए।"
 
एक दूसरे ट्वीट में कहा, "आपसे विशेष आग्रह है कि पटना स्थित आवास पर किसी भी प्रकार की कोई भीड़ जमा नहीं करे। माननीय नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी जी कोरोना गाइडलाइंस के चलते विगत कई दिनों से मुलाकात करने वालों से नहीं मिल रहे हैं। धन्यवाद।"

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, जिन्हें चारा घोटाले से जुड़े चार मामलों में दोषी ठहराया गया था। लालू पहले ही दूसरे तीन मामलों में जमानत प्राप्त कर चुके हैं और अब उनके जेल से बाहर आने की संभावना है।


सीबीआई वकील के सहायक नीरज रवि ने कहा कि लालू ने आधी सजा काट ली, इसलिए उन्हें बेल दी गई है। लालू इस समय नई दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।