Moneycontrol » समाचार » राजनीति

अनऑथराइज्ड कॉलोनी पर केंद्र सरकार के फैसले से केजरीवाल खुश, कहा-हमारे प्रपोजल पर बनाया प्लान

केजरीवाल ने कहा, कैबिनेट ने हमारे जुलाई के प्रपोजल के आधार पर रोडमैप तैयार किया है
अपडेटेड Oct 24, 2019 पर 09:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्र सरकार ने दिल्ली की अनऑथराइज्ड कॉलोनियों को ऑथराइज्ड करने का फैसला किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने यह फैसला दिल्ली सरकार के प्रपोजल के बाद लिया है। उन्होंने कहा कि इस साल जुलाई में दिल्ली सरकार ने एक प्रपोजल दिया था। केजरीवाल ने कहा कि सरकार को तुरंत इस पर काम शुरू कर देना चाहिए।


मीडिया को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली वाले लंबे समय से यह कॉलोनी को ऑथराइज्ड करने की डिमांड कर रहे थे। उन्होंने कहास केंद्र सरकार ने अहम फैसला किया है।


केजरीवाल ने कहा, "केंद्रीय कैबिनेट ने हमारे जुलाई के प्रपोजल के आधार पर रोडमैप तैयार किया है। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार जल्दी इस पर काम शुरू करे। इसमें और देरी नहीं होनी चाहिए।"


केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने सुझाव दिया था कि ऑर्केलॉजिकर सर्वे ऑफ इंडिया की जमीन पर मौजूद इलाकों को छूट दी जानी चाहिए।


कैबिनेट ने बुधवार को अनऑथराइज्ड इलाकों में रहने वाले लोगों को मालिकाना हक देने की बात कही है। इससे करीब 40 लाख लोगों को फायदा होगा। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।