Moneycontrol » समाचार » राजनीति

केजरीवाल लेंगे आज तीसरी बार CM पद की शपथ, रामलीला मैदान में जुटेंगे लाखों लोग

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में खासौतर से डॉक्टर, टीचर्स, बाइक एम्बुलेंस राइडर्स, सफाई कर्मचारी, बस मार्शल, ऑटो ड्राइवर जैसे 50 विशेष अतिथि शामिल होंगे।
अपडेटेड Feb 16, 2020 पर 13:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की जनता ने फिर से गद्दी सौंपी दी है। अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे। इस दौरान उनके साथ मंत्रिमंडल के 6 सहयोगी भी शपथ ग्रहण करेंगे। पुराने मंत्रियों के साथ नई सरकार चलाने जा रहे केजरीवाल ने अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं किया है। माना जा रहा है कि विभागों में बड़ा फेरबदल नहीं होगा। समारोह कई मायनों में खास माना जा रहा है। इसमें पूरी दिल्ली के लोगों को बुलाया गया है।   


शपथ समारोह के मंच पर दिल्ली को संवारने में योगदान देने वाले 50 विशेष अतिथि भी रहेंगे। इनमें डॉक्टर, शिक्षक, बाइक एंबुलेंस राइडर्स, सफाई कर्मचारी, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स, बस मार्शल, ऑटो ड्राइवर आदि शामिल हैं। आम आदमी पार्टी ने अनुमान जताया है कि इस समारोह में तकरीबन एक लाख लोग शामिल होंगे। इतनी बड़ी भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों की सहूलियत के लिए प्लान तैयार किया है।


सड़कों पर आवाजाही बनाए रखने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कुछ रास्तों को बंद करने के साथ डायवर्ट रखा है। कार पार्किंग का इंतजाम किया गया है। कारों के लिए सामान्य पार्किंग सिविक सेंटर के अंदर पीछे रखा गया है। इसके साथ ही बसों के लिए माता सुंदरी रोड, पॉवर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वैन पार्किंग, सर्विस रोड राजघाट समता स्टाल पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रामलीला मैदान में 45 हजार कुर्सियां लगवाई गई हैं। सभी कुर्सियां किसी VIP गेस्ट के लिए नहीं बल्कि दिल्ली की उस जनता के लिए लगाई गई हैं जिसने दिल्ली के सिंहासन पर आम आदमी पार्टी को एक बार फिर बैठा दिया है।


रामलीला मैदान में होने वाले उनके इस शपथ समारोह में जनता ही मुख्य रूप से उनकी मेहमान होगी। मैदान में इस बार कोई टेंट नहीं लगाया गया है, ताकि शपथ ग्रहण आसानी से देखा जा सके। इसके साथ ही मैदान में 12 बड़ी LED स्क्रीन लगाई गई हैं। पूरे मैदान में साउंड सिस्टम लगाए गए हैं। इसके अलावा रामलीला मैदान में कई केबिन भी बनाए गए हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।