Moneycontrol » समाचार » राजनीति

चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, PM मोदी की हरियाणा में तो अमित शाह की महाराष्ट्र में रैली

महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है।
अपडेटेड Oct 20, 2019 पर 14:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। दोनों राज्यों में तमाम दलों की ओर से ताबड़तोड़ रैलियां की जा रही हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा के रेवाड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे तो वहीं, BJP अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र के अहमदनगर में भी कई रैलियां कर रहे हैं। महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 और हरियाणा में 90 सीटों चुनाव होना है। दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को को वोटिंग होगी और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। इसके अलावा, देश के अलग-अलग राज्यों में 64 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी हैं।


हरियाणा के सिरसा में रैली को संबोधित करते हुए PM ने कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण कश्मीर के साथ 70 सालों तक अन्याय हुआ। उन्होंने ये भी कहा कि अब कश्मीर की नीतियां  देश में तय होगी, ना कि दुश्मन देश में। सिरसा में प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से 21 अक्टूबर को जमकर वोटिंग करने की अपील की।


इसके पहले बीजेपी के अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया कि महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में होगा। नेटवर्क 18 के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी से खास बातचीत में उन्होंने कि महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना गठबंधन को दो-तिहाई से ज्यादा सीटें मिलेंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।