Moneycontrol » समाचार » राजनीति

कांग्रेस में नेतृत्व का घमासान, क्या कांग्रेस-NCP का होगा विलय !

कांग्रेस के हालात पर सलमान ख़ुर्शीद ने बड़ा बयान देते हुए राहुल गाँधी के इस्तीफ़े को पार्टी की बड़ी समस्या बताया।
अपडेटेड Oct 09, 2019 पर 17:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कांग्रेस के हालात पर सलमान ख़ुर्शीद ने बड़ा बयान देते हुए राहुल गाँधी के इस्तीफ़े को पार्टी की बड़ी समस्या बताया। ख़ुर्शीद ने कहा कि नेता के मैदान छोड़ने से पार्टी लोकसभा चुनाव में मिली हार पर भी एकजुट होकर चर्चा नहीं कर सकी। ख़ुर्शीद ने चुनाव के समय भी कांग्रेस को संघर्षपूर्ण हालात में बताया और कहा कि पार्टी का भविष्य भी तय नहीं हो पा रहा है।


इस बीच महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। शिंदे ने उम्मीद जताई है कि भविष्य में कांग्रेस और एनसीपी एक साथ आएंगे। सोलापुर में शिंदे ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी दोनों बराबर हैं। दोनों एक ही पेड़ के नीचे बड़े हुए हैं। शिंदे ने कहा कि साथ ना आने का दिल में अफसोस है और मुझे उम्मीद है कि पवार को भी होगा।


सुशील कुमार शिंदे के बयान पर NCP के अध्यक्ष शरद पवार ने पलटवार किया है। पवार ने कहा कि शिंदे अपनी पार्टी के बारे में बात कर सकते हैं। NCP के बारे में वो उनसे ज्यादा बेहतर जानते हैं।


NCP ने कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के साथ पार्टी का विलय नहीं होगा। NCP नेता मजीद मेमन ने दोनों पार्टियों के विलय से साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि अगर काँग्रेस चाहे तो अपना विलय NCP में कर सकती है। सुशील कुमार शिंदे ने कांग्रेस और NCP के भविष्य में साथ आने की बात कही थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।