Moneycontrol » समाचार » राजनीति

उत्तराखंड के सीएम के इस्तीफे के बाद आज होगी विधायक दल की बैठक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है। राज्य को एक बार फिर नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है।
अपडेटेड Jul 03, 2021 पर 11:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है। राज्य को एक बार फिर नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सिलसिले में दोपहर 3 बजे बीजेपी विधायक दल की अहम बैठक करने जा रही है।  इस बैठक में उत्तराखंड के नए सीएम को लेकर ऐलान संभव है।


बीजेपी विधायक दल की बैठक देहरादून में होगी। यह बैठक पार्टी हेडक्वार्टर में होगी। बीजेपी के मीडिया इंचार्ज मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि इस बैठक का नेतृत्व उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक करेंगे। पार्टी ने निर्देश दिए हैं कि राज्य के सभी बीजेपी विधायक देहरादून में मौजूद रहें।


बता दें कि तीरथ सिंह रावत मुख्यमंत्री के पद पर चार महीने ही रहे।  तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार शाम बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा  को इस्तीफा दे दिया था। देर रात में उन्होंने औपचारिक तौर पर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था।


रावत ने शुक्रवार की सुबह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। उन्होंने संवैधानिक संकट के चलते इस्तीफा दिया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में 70 सीटों की विधानसभा में बीजेपी के 57 विधायक हैं।  इसमें से एक सीट गंगोत्री की BJP की खाली है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।