Moneycontrol » समाचार » राजनीति

लोकसभा में आर्टिकल 370 खत्म करने का प्रस्ताव पेश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अनुच्छेद 370 को हटाने वाले विधेयक को लोकसभा में पेश किया जिसपर तीखी बहस जारी है
अपडेटेड Aug 06, 2019 पर 12:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर भारत का हिस्सा है और इसके लिए जान भी दे देंगे। अमित शाह ने कहा,  देश इतिहास लिखने जा रहा है। कश्मीर नई तकदीर लिखने जा रहा है। इस बीच जब कांग्रेस के संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने धारा 370 पर सवाल पूछा तो अमित साह गुस्से में दिखाई दिए।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को धारा 370 को हटाने वाले विधेयक को लोकसभा में पेश किया। जिसपर तीखी बहस जारी है। कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने नियमों का उल्लंघन करते हुए रातोंरात एक राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है। जिसपर शाह ने उसने पूछा कि वह बताएं कौन का नियम तोड़ा गया है। वहीं श्रीनगर में इस समय धारा 144 लागू है। जरूरी काम के लिए लोग बाहर निकल रहे हैं और क्षेत्र में शांति के साथ सामान्य स्थिति बनी हुई है।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को रद्द करने का लोकसभा में बिल पेश किया। जिस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मुझे नहीं लगता कि आप पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) के बारे में सोच रहे हैं, आपने सभी नियमों का उल्लंघन किया और एक राज्य को रातों रात केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया है।