Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र : BJP विधायक दल की बैठक आज, पार्टी नेता का होगा चुनाव

शिवसेना से खींचतान होने के बावजूद आज BJP के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक होगी।
अपडेटेड Oct 30, 2019 पर 12:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र की राजनीति में चुनाव नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और BJP में खीचंतान मची हुई हैं। दोनों के बीच संघर्ष चरम पर पहुंच गया है। इस बीच आज बुधवार को BJP के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई है। यह बैठक विधान भवन में दोपहर तकरीबन 1 बजे शुरु होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बैठक में पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह हिस्सा नहीं लेंगे। बैठक में औपचारिक तौर पर देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना जाएगा।


बता दें कि हाल ही में हुए महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में शिवसेना और BJP ने मिलकर चुनाव लड़ा था। जिसमें महाराष्ट्र की 288 विधान सभा सीटों में से BJP ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि शिवसेना 56 सीटें मिली। वहीं NCP को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली।


शिवसेना की तीखी बयानबाजी के चलते BJP अध्यक्ष अमित शाह ने आज अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया है। पहले योजना के मुताबिक उम्मीद जताई जा रही थी कि अमित शाह शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। अब अमित शाह की जगह कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के मुंबई जाने की उम्मीद जताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BJP सूत्रों का कहना है कि जब तक नई सरकार के लिए कोई ठोस रोड मैप नहीं बन जाता, तब तक अमित शाह उद्धव ठाकरे की बैठक नहीं होगी। इधर शिवसेना ने भी मुख्यमंत्री की कुर्सी हथियाने के लिए अड़िग रहने का संदेश जता दिया है।


इसके साथ ही NCP के नवनिर्वाचित विधायक दलों की भी बैठक होनी है। इस बैठक में विधायक अपने दल का नेता चुनेंगे। बैठक में शरद पवार के मौजूद रहने की संभावना जताई जा रही है। बैठक शाम तकरीबन 5 बजे होने की बात कही जा रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।