Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र: BJP के राष्ट्रपति शासन की मांग के बीच ठाकरे और पवार की अहम बैठक

ठाकरे और पवार के बीच मुलाकात से पहले NCP नेता पवार राज्य के राज्यपाल कोश्यारी से मिले थे
अपडेटेड May 26, 2020 पर 17:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक की। शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को यह बताया कि राज्य में सरकार "मजबूत" है।


इस दौरान BJP लगातार महाराष्ट्र में प्रेसिडेंट रूल लागू करने की मांग कर रही है। BJP के नेता नारायण राणे ने राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात करके महाराष्ट्र में प्रेसिडेंट रूल लागू करने की मांग की थी। BJP की इस मांग को देखते हुए पवार और ठाकरे की यह बैठक काफी अहम हो गई है।


राउत ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच सोमवार देर रात करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत चली। उन्होंने ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार के अस्थिर होने संबंधी अटकलों को खारिज किया। हालांकि उन्होंने इस बारे में जानकारी नहीं दी कि दोनों नेताओं के बीच किस मामले को ले कर बैठक हुई।


ठाकरे और पवार के बीच मुलाकात से पहले NCP नेता ने सोमवार सुबह राज्य के राज्यपाल बी एस कोश्यारी से मुलाकात की थी। राउत ने मराठी में ट्वीट किया, "NCP प्रमुख शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच डेढ़ घंटे तक बैठक चली। जिन्हें इस सरकार के स्थिर होने पर शंका है, वे अपनी दुर्भावना के कारण ऐसा कर रहे हैं। यह सरकार मजबूत है।"


इससे पहले NCP अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार सुबह महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी से यहां राज भवन में मुलाकात की थी। NCP ने दावा किया था कि राज्यपाल के आमंत्रण पर यह मुलाकात हुई है और इसमें किसी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई।


हालांकि बैठक की टाइमिंग काफी अहम है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों में महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना और राज भवन के बीच हुए गतिरोध को इसकी वजह माना जा रहा है।


NCP ने ठाकरे सरकार को समर्थन दिया है। पवार महाराष्ट्र के उन प्रमुख नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने राज्य प्रशासन के कामकाज में "हस्तक्षेप" को लेकर कोश्यारी की खुलकर आलोचना की थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।