Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र सरकार ने अनिवार्य 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि को घटाकर किया 10 दिन

सरकार ने कोरोना के चलते गांव में अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन होने की अवधि को 4 दिन कम करके 10 दिन कर दिया है।
अपडेटेड Aug 05, 2020 पर 07:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में गणेशोत्सव के लिए कोकण और महाराष्ट्र के अन्य ग्रामीण इलाकों में जानेवाले गणेशभक्तों के लिए खुशखबरी है। सरकार ने कोरोना के चलते गांव में अनिवार्य रूप  से क्वारंटाइन होने की अवधि को 4 दिन कम करके 10 दिन कर दिया है। इससे अब गांव जाने वाले गणेशभक्तों को सिर्फ 10 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन होना होगा।


इसके अलावा राज्य सरकार ने गणेशभक्तों को दो और तोहफा दिया है। अब सरकार ने गांव जाने वाले गणेशभक्तों के लिए एसटी बस चलाने का निर्णय भी लिया है और गांव जाने के लिए लगने वाले ई-पास की शर्त भी हटा ली है।


कोरोना संक्रमण नहीं हो इसके लिए आईसीएमआर के निर्णय के अनुसार नई जगह पर शिफ्ट होने पर नई जगह पर कम से कम 14 दिन क्वारंटाइन रहना आवश्यक है।


महाराष्ट्र टाइम्स  में छपी खबर के मुताबिक अब गांव जाने वाले गणेशभक्तों को अपने घर पर या स्थानीय समिति के निर्देश पर सिर्फ 10 दिनों के क्वारंटाइन होना होगा जिससे गणेशभक्तों को गणेशोत्सव की तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।