Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Maharashtra Govt: शिवसेना ने और वक्त मांगा, राज्यपाल का और समय देने से इनकार

कांग्रेस शिवसेना को बाहर से समर्थन देगी लेकिन सरकार का हिस्सा नहीं बनेगी
अपडेटेड Nov 12, 2019 पर 14:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार लगभग बनती नजर आ रही है। जानकारी है कि कांग्रेस शिवसेना को बाहर से समर्थन देगी। News18 ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि सोनिया गांधी उद्धव ठाकरे का साथ देने को तैयार हो गई हैं। कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनाने के लिए उसे बाहर से समर्थन देगी लेकिन सरकार का हिस्सा नहीं बनेगी।


हालांकि शिवसेना सरकार बनाने के लिए और वक्त मांग रही है लेकिन राज्यपाल ने ज्यादा समय देने से इनकार कर दिया।


सरकार बनाने के लिए उद्धव ठाकरे की पार्टी सोमवार को जी-जान से लगी हुई है। उसे शाम साढ़े सात बजे तक बहुमत साबित करना है और गवर्नर के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करना है। सोमवार को पार्टी ने NDA के साथ सभी रिश्ते तोड़ लिए तो साफ हो गया कि वो कांग्रेस और NCP के साथ मिलकर सरकार बनाएगी। 


इसके लिए उद्धव ठाकरे ने दिन में NCP चीफ शरद पवार से मुलाकात भी की और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात की। इसके बाद सोनिया उनकी सरकार को बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार हो गईं। उन्होंने शरद पवार से भी बातचीत की है।


सरकार बनाने की स्थिति में शिवसेना शाम साढ़े सात बजे गवर्नर से मिलने वाली है। इसके लिए आदित्य ठाकरे शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं के साथ गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंच रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।