Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Maharashtra-Haryana Polls 2019: BJP कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी, कई विधायकों के टिकट कटे

हरियाणा में पार्टी ने अपने चार सिटिंग विधायकों का टिकट काट दिया है
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 17:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Maharashtra-Haryana Polls 2019 BJP Candidates List। भारतीय जनता पार्टी ने इस महीने महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को अपने कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसके पहले पार्टी ने महाराष्ट्र के कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट मंगलवार और हरियाणा के कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट सोमवार को रिलीज की थी।


हरियाणा कैंडिडेट्स की लिस्ट के मुताबिक, सुधीर सिंगला को गुरुग्राम से, निर्मल चौधरी को गनौर और सोनाली फोगाट को आदमपुर से टिकट दिया गया है। हरियाणा में पार्टी ने अपने चार सिटिंग विधायकों का टिकट काट दिया है। इसमें से दो मनोहर लाल खट्टर की सरकार में बकायदा मंत्री हैं। बीजेपी ने इन विधायकों की बजाय नए चेहरों को मौका दिया है।


वहीं पार्टी ने तीन वर्तमान विधायकों- पटौदी से बिमला चौधरी, सोहना से तेज पाल तंवर और PWD मिनिस्टर राव नरबीर सिंह का नामांकन ही खारिज कर दिया है।


महाराष्ट्र में सेकेंड लिस्ट में नमिता मुंदड़ा को जगह मिली है। शरद पवार की NCP से बीजेपी में शामिल हुई नमिता मुंदड़ा को कैज सीट से टिकट दिया गया है।


बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को 288 सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। वहीं, हरियाणा के विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर, 2019 को होने वाले हैं। यहां 90 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।


जानिए, हरियाणा में किन कैंडिडेट्स को मिला टिकट- (https://bit.ly/2n6MVuh)


महाराष्ट्र में इन कैंडिडेट्स को मिला टिकट- (https://bit.ly/2mCuHRi


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।