Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र विधानपरिषद चुनाव के लिए BJP ने घोषित किये उम्मीदवार

एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने विधानपरिषद चुनावों में राज्य के कद्दावर नेता एकनाथ खडसे और पंकजा मुंडे को उम्मीदवारी न देकर उन्हें बड़ा झटका दिया है।
अपडेटेड May 09, 2020 पर 09:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय जनता पार्टी ने इस महीने महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए होने वाले चुनाव में अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने विधानपरिषद की 4 सीटों के लिए प्रवीण दटके, गोपीचंद पडलकर, अजीत गोपछडे और रणजीत सिंह मोहित पाटिल को मैदान में उतारा है। लोकसभा चुनाव के पहले रणजीत सिंह मोहिते पाटिल ने भाजपा का दामन थामा था। इनके भाजपा में शामिल होने से राष्ट्रवादी को अपना ये गढ़ गंवाना पड़ा था।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने विधानपरिषद चुनावों में राज्य के कद्दावर नेता एकनाथ खडसे और पंकजा मुंडे को उम्मीदवारी न देकर उन्हें बड़ा झटका दिया है। इस उम्मीदवारी की घोषणा होने के बाद राज्य स्तर पर पार्टी में फिर से अंतर्कलह होने की उम्मीद व्यक्त की जा रही  है।


बता दें कि इससे पहले एकनाथ खडसे ने विधानपरिषद की उम्मीदवारी के लिए अपनी इच्छा वरिष्ठ नेताओं के सामने व्यक्त की थी। भाजपा के नेता सुधीर मुनगंटीवार ने उनसे कहा था कि उनका नाम वरिष्ठ नेताओं को भेज दिया है। इस बार हुए विधानसभा चुनावों में एकनाथ खडसे का टिकट कट गया था तब उन्हें विधानपरिषद की उम्मीदवारी का सहारा था परंतु विधानपरिषद की उम्मीदवारी भी खडसे को नहीं दी गई।


विधानपरिषद की 9 सीटों के लिए 21 मई को चुनाव होना है। जिसमें विनोद तावडे, पंकजा मुंडे, चंद्रशेखर बावनकुले भी इस रेस में थे। विनोद तावडे और बावनकुले को विधानसभा का टिकट नहीं दिया गया था। जबकि पंकजा मुंडे विधानसभा चुनाव हार गईं थी जिसके बाद उन्हें विधानपरिषद में जगर दिये जानी की चर्चा थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।