Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Maharashtra Politics: पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करने पर संजय राउत ने कही ये बात

संजय राउत ने कहा कि हमारे बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं
अपडेटेड Sep 28, 2020 पर 09:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली तीन दलों की महाविकास अघाड़ी सरकार की स्थिरता को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा हो रही है। इसी बीच, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के बीच मुंबई के फाइव स्टार होटल में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की सियासी गलियों में कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं।


इस मुलाकात संजय राउत ने सफाई देते हुए कहा कि मैं कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कल (शनिवार) देवेंद्र फडणवीस से मिला था। वह पूर्व सीएम हैं। इसके अलावा वह महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं और BJP के बिहार चुनाव प्रभारी भी हैं। उन्होंने कहा कि हमारे बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। सीएम उद्धव को इस मीटिंग के बारे में सब कुछ पता है।


वहीं अब संजय राउत के बाद अब देवेंद्र फडणवीस ने भी मुलाकात को लेकर सफाई दी है। फडणवीस ने कहा, संजय राउत जी शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए मेरा इंटरव्यू लेना चाहते थे। इस पर चर्चा के लिए हम दोनों के बीच मीटिंग हुई थी। मीटिंग में कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई। 


दरअसल, दोनों नेताओं के बीच शनिवार को दोपहर डेढ़ बजे से लेकर करीब साढ़े तीन घंटे तक बातचीत हुई। दोनों ने साथ-साथ लंच भी किया। शिवसेना-BJP के नेताओं को इस मुलाकात के बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी। महाविकास अघाड़ी सरकार बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच संभवत: यह पहली मुलाकात है।
वहीं दूसरी ओर संजय राउत ने अकाली दल के NDA अलग होने पर कटाक्ष भी किया है। राउत ने कहा कि NDA के मजबूत स्तंभ शिवसेना और अकाली दल थे। शिवसेना को मजबूरन NDA से बाहर निकलना पड़ा, अब अकाली दल निकल गया। NDA को अब नए साथी मिल गए हैं, मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं। जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं हैं मैं उसको NDA नहीं मानता।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।