Moneycontrol » समाचार » राजनीति

देवेंद्र फड़णवीस का CM पद से इस्तीफा, महाराष्ट्र में सरकार गठन पर असमंजस कायम

फड़णवीस ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिया है।
अपडेटेड Nov 09, 2019 पर 11:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देवेंद्र फड़णवीस ने CM पद से इस्तीफा दे दिया है। फड़णवीस ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव नतीजों के 15 दिन बाद भी सरकार बनाने को लेकर पेंच फंसा हुआ है। आज आखिरी दिन है और अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। देवेंद्र फड़णवीस के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर असमंजस और बढ़ गया है। प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना लगभग तय है।


इससे पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा था कि शिवसेना और बीजेपी गठबंधन को सरकार बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लग सकता है लेकिन प्रदेश में फिलहाल दोबारा चुनाव की संभावना नहीं है।


इस बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि कुछ नेताओं ने कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। खबर है कि कांग्रेस अपने विधायकों को जयपुर के किसी होटल में शिफ्ट कर रही है। इससे पहले हॉर्स ट्रेडिंग के डर से शिवसेना अपने विधायकों को मुंबई के रंगशारदा होटल में शिफ्ट कर चुकी है। इस बीच खबर आ रही है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं। इधर शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि अगर बीजेपी मुख्यमंत्री पद देने को तैयार हो तो ही उनसे मिलने के लिए आए।  


महाराष्ट्र में सीएम चुनने की आज डेडलाइन है। यानी आज किसी भी सूरत में BJP और शिवसेना को अपने CM के नाम का ऐलान करना होगा। हालांकि अभी भी दोनों के बीच तनातनी बनी हुई है। किसी बात पर सहमति नहीं बन पाने के कारण देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने पद से इस्तीफा देने के बाद वह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।