Moneycontrol » समाचार » राजनीति

ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, राहुल गांधी भी रहे मौजूद, इन मुद्दों पर हुई बात

ममता ने कहा कि BJP को हराने के लिए सब को एक होना जरूरी है, हम अकेले कुछ नहीं है
अपडेटेड Jul 28, 2021 पर 22:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की। ममता ने सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी मौजूद थे। ममता ने इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ, अभिषेक मनु सिंघवी और आनंद शर्मा से मुलाकात की थी।


कहा जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं। पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली ममता बनर्जी का विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद यह पहला दिल्ली दौरा है। उनकी इन मुलाकातों को 2024 के 2024 के आम चुनावों में खुद को प्रोजेक्ट करने और विपक्ष को एकजुट करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।


Pegasus Snooping Case: जासूसी कांड की जांच कराएंगी ममता बनर्जी, जांच आयोग का किया गठन


ममता बनर्जी ने मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि हमने राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की। इसके अलावा पेगासस जासूसी कांड और कोरोना संक्रमण से पैदा हुए हालातों को लेकर भी चर्चा की। 2024 के आम चुनावों को लेकर चर्चा के सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि मीटिंग के दौरान हमारी चर्चा विपक्ष की एकता को लेकर हुई। ममता ने कहा कि यह एक बहुत अच्छी और सकारात्मक मुलाकात थी।


ममता ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि हमारे लिए जनता ही चेहरा है। लोकतंत्र बचाने के लिए चेहरा भी आ जाएगा। 2024 में विपक्ष के चेहरे के विषय पर ममता बनर्जी ने यह बात कही। जब उनसे पूछा गया कि क्या पश्चिम बंगाल के बाहर देश भर में भी खेला होगा तो उन्होंने कहा कि हां देश में भी खेला होगा।


तृणमूल कांग्रेस (TMC)की प्रमुख ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सब को एक होना जरूरी है। हम (TMC) अकेले कुछ नहीं है। सब को एक साथ मिलकर काम करना पड़ेगा। हम वीआईपी नहीं हैं, हम लोग साधारण इंसान हैं। ममता ने कहा कि हम सड़क के लोग हैं। सरकार कथित जासूसी मामले पर जवाब क्यों नहीं दे रही है। अगर लोकसभा, राज्यसभा में चर्चा नहीं होगी तो कहां चर्चा होगी। सरकार को जवाब देना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।