Moneycontrol » समाचार » राजनीति

ममता बनर्जी का PM मोदी पर पलटवार, बोलीं- परिवर्तन बंगाल में नहीं, दिल्ली में होगा

ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी से पीएम मोदी को जवाब देते हुए कहा कि परिवर्तन दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं
अपडेटेड Mar 08, 2021 पर 08:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Elections 2021) को लेकर रविवार को सियासी हलचल अपने उफान पर है। एक तरफ कोलकाता में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ब्रिगेड ग्राउंड में मेगा रैली कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर निशाना साधा, तो वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में महंगे होते LPG सिलेंडर के खिलाफ पदयात्रा निकाली और इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए हमला बोला। ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी बड़ी बड़ी बाते करते हैं। कहते हैं कि बंगाल में परिवर्तन होगा, लेकिन असल परिवर्तन अब दिल्ली में होगा।


ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी (Siliguri) से पीएम मोदी को जवाब देते हुए कहा कि पोरिवर्तन (परिवर्तन) दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं। उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि बंगाल में महिला सुरक्षा नहीं है, लेकिन उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों को देखें। बंगाल में महिलाएं सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री ममता ने आगे कहा कि खेला होबे हम खेलने के लिए तैयार हैं। मैं वन-ऑन-वन ​​खेलने के लिए तैयार हूं... अगर वे (BJP) वोट खरीदना चाहते हैं, तो पैसे लें और TMC के लिए अपना वोट डालें।


ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर सबकुछ बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली को बेच दिया, डिफेंस, एयर इंडिया, BSNL जैसे तमाम संस्थानों को बेच दिया, कल ताजमहल भी बेच देंगे। कहते थे सोनार बंगला बनाएंगे। पटेल जी के नाम वाले स्टेडियम का नाम बदलकर अपने नाम पर कर दिया। जब कोरोना काल था तब मैं तो घूम रही थी, मोदी बताएं वो कहां थे। TMC प्रमुख ने आगे कहा कि उज्जवला की रोशनी कहां गई? देश में सिर्फ एक सिंडिकेट है और वो है मोदी और अमित शाह। ये सिंडिकेट BJP की भी नहीं सुनता। उज्जवला को लेकर कैग की रिपोर्ट कहती है कि घपला हुआ। मोदी के लोगों ने पैसे खाए हैं। 


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल ने परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था। लेकिन दीदी ने ये भरोसा तोड़ दिया। इन लोगों ने बंगाल का विश्वास तोड़ा। इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया। यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया, लेकिन ये लोग बंगाल की उम्मीद कभी नहीं तोड़ पाए। उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ TMC है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। शायद कुछ लोगों को तो लगता होगा कि आज 2 मई आ गई है। भारत माता के आशीर्वाद से सोनार बांग्ला का संकल्प जरूर सिद्ध होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि अगले 5 सालों का विकास बंगाल के आने वाले 25 सालों के विकास का आधार बनेगा। 25 साल बाद देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा तो बंगाल फिर से पूरे देश को एक बार फिर आगे ले जाने वाला बंगाल बन जाएगा।


उन्होंने आगे कहा कि वामपंथियों के विरुद्ध ममता दीदी ने पोरिवर्तन का नारा दिया था। पश्चिम बंगाल से मां, माटी, मानुष के लिए काम करने का वादा किया था। पिछले 10 साल से यहां TMC की सरकार है, क्या सामान्य बंगाली परिवार के जीवन में वो परिवर्तन आया जिसकी उसे अपेक्षा थी? पीएम मोदी ने कहा कि हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार जो पैसे भेज रही है, उसका बहुत बड़ा हिस्सा आज तक यहां की सरकार खर्च ही नहीं कर पाई है। आज इस ब्रिगेड ग्राउंड से पूरे बंगाल के लोगों से पूछता हूं- क्या TMC सरकार बंगाल के गरीबों, यहां की महिलाओं, बच्चों की गुनेहगार है कि नहीं?


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।