Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बंगाल में सबको फ्री कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए ममता बनर्जी ने PM मोदी से मांगी मदद

राज्य में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए ममता बनर्जी का यह पत्र सियासी माना जा रहा है
अपडेटेड Feb 25, 2021 पर 08:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) से पहले राजनीतिक पार्टियां अपने मतदाताओं को लुभाने की कोशिशों में लगी हुई हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर बंगाल के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन फ्री में लगवाने के लिए राज्य सरकार की ओर से वैक्सीन की खरीद को लेकर मदद मांगी है। दरअसल, ममता की अगुआई वाली TMC सरकार प्रदेश के लोगों को कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) मुफ्त में देना चाहती है। इसके लिए राज्य सरकार ने बड़ी संख्या में वैक्सीन खरीदने का फैसला किया है।


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने उद्देश्यों की पूर्ति हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन की खरीद में मदद मांगी है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन की खरीद में मदद करें, जिससे राज्य के लोगों को वैक्सीनेशन मुफ्त में किया जा सके। ममता बनर्जी ने लिखा, पश्चिम बंगाल सरकार राज्य के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन खरीदना चाहती है। मैं पीएम मोदी से अपील करती हूं कि वैक्सीन की खरीद में हमारी मदद करें, जिससे की राज्य के लोगों को मुफ्त में यह वैक्सीन दिया जा सके।


हालांकि, अभी तक इस पर PMO की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। बता दें कि फ्री वैक्सीनेशन को लेकर ममता बनर्जी पहले ही बड़ा ऐलान कर चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि राज्य में हर किसी को फ्री वैक्सीन देने के इंतजाम किए जा रहे हैं। TMC प्रमुख ने कहा था कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी लागत के कोरोना वैक्सीन की सुविधा देगी। राज्य में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए ममता बनर्जी का यह पत्र सियासी माना जा रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।